नूंह के मेडिकल कॉलेज में निकलीं 1557 नौकरियां

नूंह। कोरोना वायरस के बढ़ते स्तर को देखते हुए सरकार ने स्वास्थ्यकर्मियों की कमी को पूरा करने का बीड़ा उठा लिया है। नूंह के नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में 1557 स्वास्थ्यकर्मियों की भर्ती की जाएगी। कॉलेज की डायरेक्टर ने भर्ती के लिए सरकार से मांग की थी। इसके बाद अब सरकार ने लेटर जारी कर कॉलेज की डायरेक्टर को भर्ती के लिए परमीशन दी है। मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर्स की भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर की जाएगी। अन्य स्टाफ की भर्ती आउटसोर्सिंग पॉलिसी से होगी। प्राथमिक स्तर पर 6 माह के लिए भर्ती होंगी, जो कि कोविड-19 की जरूरत के मुताबिक एक साल तक आगे बढ़ाई जा सकती है।
अब तक 107 मरीज हुए कॉलेज में भर्ती
प्रदेश सरकार की मेडिकल एजुकेशन एवं रिसर्च डिपार्टमेंट के अडिशनल चीफ सेक्रेटरी ने कालेज की डायरेक्टर को लेटर भेज कर कहा है कि इस कॉलेज को प्रदेश सरकार द्वारा स्पेशल कोविड-19 अस्पताल घोषित किया गया है। यहां नूंह जिले के अलावा गुडगांव, फरीदाबाद और पलवल के मरीज भी अपना इलाज करा रहे हैं। अब तक मेडिकल कॉलेज में 107 मरीज भर्ती किए जा चुके हैं, जिनमें से 28 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस की वजह से प्रदेश में आकस्मिक स्थिति पैदा हो गई है।
ये निकाले गए हैं पद
अडिशनल चीफ सेक्रेटरी द्वारा नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में 1557 स्वास्थ्यकर्मियों की भर्ती करने की परमीशन दे दी है। मेडिकल कॉलेज में मैनपावर की कमी को दूर करने के लिए 20 डॉक्टर्स एनेस्थीसिया, 8 डॉक्टर्स जनरल मेडिसिन, 8 डॉक्टर्स छाती व टीबी रोग विशेषज्ञ, 15 आईसीयू केयर प्रोवाइडर, 4 रेडियोलोजिस्ट और 100 डॉक्टर्स ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर भर्ती किए जाएंगे। इसके अलावा, 450 नर्सिंग स्टाफ, 20 एनेस्थिसिया टेक्निशियन, 20 लैब टेक्निशियन, 5 काउंसलर और 7 रेडियोग्राफर भर्ती किए जाएंगे।

अभिषेक लट्टा - प्रभारी संपादक मो 9351821776

Related post