लॉकडाउन के बाद पेंडिंग एग्जाम की तारीखों पर निर्णय लेगा एसएससी

 लॉकडाउन के बाद पेंडिंग एग्जाम की तारीखों पर निर्णय लेगा एसएससी

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने कहा है कि पेंडिंग एग्जाम की तारीखों के बारे में फैसला लॉकडाउन खत्म होने के बाद लिया जाएगा।
नई दिल्ली। कोरोनावायरस महामारी और लॉकडाउन के चलते स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (स्स्ष्ट) ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम स्थगित कर दिए थे। वहीं, उम्मीद की जा रही थी कि 3 मई को लॉकडाउन खत्म होने के बाद एसएससी एग्जाम की तारीखों की घोषणा कर सकता है लेकिन भारत सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देश में लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ा दिया। ऐसे में एसएससी की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को अभी थोड़ा इंतजार करना होगा।
स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने कहा है कि पेंडिंग एग्जाम की तारीखों के बारे में फैसला लॉकडाउन खत्म होने के बाद लिया जाएगा। एसएससी ने ये भी कहा है कि उम्मीदवारों को एग्जाम शुरू होने से 30 दिन पहले ही एग्जाम के शेड्यूल के बारे में बता दिया जाएगा। कमीशन लॉकडाउन खत्म होने के बाद 18 मई को हालातों का जायजा लेगी और उसके बाद एग्जाम की तारीखों पर फैसला लेगी।
स्टाफ सेलेक्शन कमीशन 150 से ज्यादा शहरों में परीक्षाएं आयोजित कराता है। इसलिए परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को देशभर में सफर करना पड़ता है लेकिन लॉकडाउन के चलते सभी तरह की यात्राओं पर पाबंदी है। ऐसे में उम्मीदवार एक शहर से दूसरे शहर सफर नहीं कर सकते हैं।
स्टाफ सेलेक्शन कमीशन जूनियर इंजीनियरिंग (पेपर-1) एग्जामिनेशन, स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी एग्जाम और कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जाम के स्किल टेस्ट को कोरोनावायरस के चलते स्थगित कर चुका है।

अभिषेक लट्टा - प्रभारी संपादक मो 9351821776

Related post