कच्ची बस्ती में मिट्टी के दीपक वितरित किए

 कच्ची बस्ती में मिट्टी के दीपक वितरित किए

डूंगरपुर, महेन्द्र सिंह पवार।

श्री कृष्णा कल्याण सेना डूंगरपुर मेवाड़ एवं अखिल भारत हिन्दू युवामोर्चा के संस्थापक जिलाध्यक्ष जिग्नेश वैष्णव के सानिध्य में युवाओं ने कच्ची बस्तियों तथा झोपड़पट्टी में रहने वाले गरीब परिवार के लोगों में मिट्टी के दिये, फल व मिठाई वितरण कर दीपावली की शुभकामनाएं दी।
संस्थापक जिलाध्यक्ष जिग्नेश वैष्णव ने बताया कि दिपावली के पावन त्यौहार पर हर व्यक्ति नए कपड़े, मिठाइयां और दीपक लगा कर बड़े आनन्द के साथ दिवाली मनाता है लेकिन आज भी कुछ परिवार ऐसे हैं जो अपने परिवार का पालन पोषण करने में अपनी सारी खुशियां त्याग देते हैं। कई मासूम बच्चे इंतजार में लगे रहते हंै कि उनके माता पिता उन्हें नए वस्त्र एवं मिठाइयां ला कर दें ताकि वह भी दूसरों की तरह खुशियां मना सके लेकिन आर्थिक कमी के कारण वह निराश हो जाते हैं इसी हेतु श्री कृष्णा कल्याण सेना एवं हिन्दू युवामोर्चा द्वारा शहर के कच्ची बस्तियों में रह रहे गरीब परिवार के लोगों में मिट्टी के दिये, फल व मिठाइयां वितरण की गई जिससे वह परिवार भी आनंद से दीपावली मना सके।
संस्थापक जिलाध्यक्ष जिग्नेश वैष्णव ने आम जन से अपील की है कि इस बार दीपावली के त्यौहार पर चीनी वस्तुओं का बहिष्कार हो और जो गरीब परिवार के लोग स्वदेशी सामग्री वितरण कर अपना एवं अपने परिवार का पोषण कर रहे हैं उनसे सामग्री खरीदें। चीन की वस्तुओं का पूर्णतया बहिष्कार करें।
इस सेवा कार्य में श्री कृष्णा कल्याण सेना एवं हिन्दू युवामोर्चा के नरेश बांसड, जनक कंसारा, लक्ष्यराजसिंह झाला, ऋतिक बांसड़, प्रथम प्रजापत, रोहन टेलर, प्रवेश कलाल, ऋषि कलाल तथा देव कलाल आदि कार्यकर्ताओं ने मध्य रात्रि तक करीब 120 परिवारों को दीपक, फल एवं मिठाइयां वितरण का कार्य किया।

अभिषेक लट्टा - प्रभारी संपादक मो 9351821776

Related post