ऑटो कंपनी में निकलने वाली हैं 1500 से ज्यादा नौकरियां

 ऑटो कंपनी में निकलने वाली हैं 1500 से ज्यादा नौकरियां

नई दिल्ली। जापान की वाहन निर्माता कंपनी निसान उत्पादन बढ़ाने तथा बिक्री की टीम को मजबूत बनाने के लिए अपने डीलर पार्टनर के साथ मिलकर भारत में 1,500 नियुक्तियां करने वाली है। कंपनी ने हाल ही में स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) मैग्नाइट को बाजार में उतारा है।
कंपनी की योजना मैग्नाइट का उत्पादन बढ़ाने के लिए चेन्नई संयंत्र में तीसरी पारी (शिफ्ट) शुरू करने की है। कंपनी मैग्नाइट का उत्पादन अभी के प्रतिमाह करीब 2,500 इकाई से बढ़ाकर फरवरी माह से मासिक 3,500 से 4000 इकाई करना चाह रही है।
निसान को 2 दिसंबर मैग्नाइट को उतारने के बाद से इसके लिए करीब 32,800 बुकिंग मिल चुकी हैं। इसके लिए डिलिवरी का समय कई महीने का हो चुका है।
निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि, हम उत्पादन बढ़ाने की दिशा में काम कर रहे हैं। हम संयंत्र में तीसरी पारी शुरू करने जा रहे हैं और इसके लिए हम संयंत्र में एक हजार लोगों को नौकरी पर रखने वाले हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा 500 अन्य लोगों को कंपनी के डीलरशिप के लिए नियुक्त किया जाएगा ताकि ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाया जा सके।
रेनो-निसान के चेन्नई स्थित संयुक्त संयंत्र की क्षमता सालाना 4.8 लाख वाहन बनाने की है। इस संयंत्र से कंपनी 100 से अधिक देशों में निर्यात करती है। श्रीवास्तव ने बताया कि मैग्नाइट के शुरुआती संस्करण को छोड़ अन्य संस्करणों की कीमतें बढ़ाने की कोई योजना नहीं है।

अभिषेक लट्टा - प्रभारी संपादक मो 9351821776

Related post

अरावली पोस्ट से जुड़ने के लिए धन्यवाद । अरावली पोस्ट में आपका हार्दिक स्वागत एवं अभिनन्दन ।

There was an error while trying to send your request. Please try again.

हम आपकी निजी जानकारी को गोपनीय रखेंगे एवं आप
अपनी ईमेल पर नए नए समाचारों को प्राप्त कर सकेंगे।
अरावली पोस्ट से जुडने के लिए धन्यवाद