पटवार सीधी भर्ती परीक्षा, 10 जनवरी से 6 चरणों में होगी

 पटवार सीधी भर्ती परीक्षा, 10 जनवरी से 6 चरणों में होगी

परीक्षा का आयोजन अगले माह 10 जनवरी से 24 जनवरी तक 6 चरणों में किया जायेगा। परीक्षा के लिये करीब 13.50 लाख आवेदन आए हैं।
जयपुर। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) की ओर से आयोजित की जा रही पटवार सीधी भर्ती परीक्षा (Patwar direct recruitment exam) 10 जनवरी से छह चरणों में होगी। बोर्ड ने परीक्षा के लिए कार्यक्रम (Schedule) जारी कर दिया है। इसके तहत 10, 17, और 24 जनवरी 2021 को सुबह 8.30 से 11.30 बजे तक और दोपहर में 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक दो पारियों में यह परीक्षा आयोजित कराई जाएगी।
परीक्षा के लिये करीब साढ़े तेरह लाख आवेदन आए हैं यानि एक पद के लिए 305 अभ्यर्थियों के बीच में होड़ मचेगी। 4421 पदों की भर्ती परीक्षा के लिए कर्मचारी चयन बोर्ड ने विस्तृत गाइडलाइन अपनी वेबसाइट पर जारी कर दी है। अभ्यर्थी वहां परीक्षा से संबंधित पूरी जानकारी ले सकते हैं।
यह रहेगा परीक्षा का कार्यक्रम
बोर्ड के अनुसार अंग्रेजी अक्षर ‘एÓ से ‘सीÓ तक के अभ्यर्थियों की परीक्षा 10 जनवरी को सुबह की पारी में होगी। उसके बाद ‘डीÓ से ‘जेÓ तक अभ्यर्थियों की परीक्षा दूसरी पारी में होगी। इसके एक सप्ताह बाद 17 जनवरी को ‘केÓ से ‘एमÓ तक के कैंडिडेट्स की परीक्षा पहली पारी में और ‘एनÓ से ‘क्यूÓ तक के परीक्षार्थियों की परीक्षा दूसरी पारी में होगी। परीक्षा का पांचवा और छठा चरण 24 जनवरी को आयोजित किया जायेगा। इसमें पहली पारी में ‘एसÓ से लेकर ‘यूÓ तक के अभ्यर्थियों की और दूसरी पारी में ‘वीÓ और ‘जेडÓ तक के सभी अभ्यर्थियों की परीक्षा आयोजित की जायेगी।
लंबित भर्ती परीक्षाओं को जल्द से जल्द कराने के किये जा रहे हैं प्रयास
उल्लेखनीय है कि पटवार भर्ती परीक्षा का अभ्यर्थी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। लाखों अभ्यर्थी इस परीक्षा की तैयारी में जुटे हैं राज्य सरकार गत एक साल से लंबित भर्ती परीक्षाओं को जल्द से जल्द कराने के प्रयास में जुटी है। इसके लिये सीएम अशोक गहलोत ने सभी संबंधित भर्ती एजेंसियों को हिदायत दे रखी है वे भर्ती परीक्षाओं के सभी चरण जल्द से जल्द करवाकर अभ्यर्थियों को नियुक्तियां दें ताकि बेरोजगार युवाओं को राहत मिल सके।

अभिषेक लट्टा - प्रभारी संपादक मो 9351821776

Related post

अरावली पोस्ट से जुड़ने के लिए धन्यवाद । अरावली पोस्ट में आपका हार्दिक स्वागत एवं अभिनन्दन ।

There was an error while trying to send your request. Please try again.

हम आपकी निजी जानकारी को गोपनीय रखेंगे एवं आप
अपनी ईमेल पर नए नए समाचारों को प्राप्त कर सकेंगे।
अरावली पोस्ट से जुडने के लिए धन्यवाद