अमेरिका की बड़ी कंपनी भारत में देगी 20 हजार छात्रों को नौकरी

 अमेरिका की बड़ी कंपनी भारत में देगी 20 हजार छात्रों को नौकरी

नई दिल्ली। अमेरिकी लिस्टेड इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी (ढ्ढञ्ज) कंपनी कॉग्निजेंट (ष्टशद्दठ्ठद्ब5ड्डठ्ठह्ल) इस साल भारत में अधिक नौकरियां देंगी। आईटी कंपनी कॉग्निजेंट कैंपस हायरिंग (ष्टड्डद्वश्चह्वह्य ॥द्बह्म्द्बठ्ठद्द) करेगी। कंपनी भारत में और अधिक टेक्निकल ग्रैजुएट्स को नौकरी देने का विचार कर रही है। नैस्डैक लिस्टेड कंपनी का लक्ष्य इस साल कॉलेज कैम्पस से 20,000 छात्रों को नौकरी देना है। कॉग्निजेंट के सीईओ ब्रायन हम्फ्रीज ने कहा कि अधिक से अधिक यूनिवर्सिटी के छात्र डिजिटल रूप से तैयार हो रहे हैं। हमने 2020 के इंजीनियरिंग और विज्ञान स्नातकों की हमारी भर्ती में 30 फीसदी की वृद्धि का फैसला किया है।
4 लाख का होगा पैकेज
इस आईटी प्रमुख कंपनी ने इंजीनियरिंग स्नातकों के लिए कैंपस सैलरी को 18 फीसदी बढ़ाकर 4,00,000 रुपये प्रति वर्ष कर दिया है।
रोजगार देने में ञ्जष्टस् के बाद दूसरी ढ्ढञ्ज कंपनी
कॉग्निजेंट पिछले साल तक भारत में 2 लाख से अधिक कर्मचारियों को रोजगार देने वाली टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (ञ्जष्टस्) के बाद दूसरी आईटी कंपनी बन गई। टीसीएस भारत की सबसे बड़ी आईटी क्षेत्र की कंपनी है जिसके कुल 4.4 लाख कर्मचारी हैं।
तीन साल में 75,000 नौकिरयां देगी डेलॉयट
वहीं, डेलॉयट ग्लोबल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पुनीत रंजन भारतीय बाजार को लेकर आशान्वित हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी तीन साल में भारतीय बाजार में 75,000 नौकरियां देगी। फिलहाल भारत में कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 50,000 है।

अभिषेक लट्टा - प्रभारी संपादक मो 9351821776

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *